Monday 27 March 2017

जैकपॉट शेयरः एक शेयर चमकाएगा आपकी किस्मत

जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।

आज का जैकपॉट शेयरः एफआईईएम इंडस्ट्रीज

ऑटो एंसिलरी कंपनी है, जो मिरर, हेड लाइट, टेल लाइट, इंडीकेटर बनाती है। कंपनी एलईडी लाइटिंग के कारोबार में भी है। कंपनी एलईडी पैसेंजर इंफॉर्मेशन सिस्टम बनाती है। देश में कंपनी के 9 अत्याधुनिक प्लांट है। 4 दक्षिण भारत, 4 उत्तर भारत और 1 प्लांट गुजरात में हैं। भारत, इटली और जापान में कंपनी के रिसर्च सेंटर है। कंपनी के ग्राहकों में देश की सभी कंपनियां शामिल है। फोक्स वैगन, स्कोडा, जीएम, हार्ले डेविडसन जैसे विदेशी ग्राहक भी है।

कंपनी की 5 साल की सालाना ग्रोथ अच्छी रही है। पिछले 5 सालों में कंपनी की आमदनी में साल दर साल 18 फीसदी, एबिटा में 27 फीसदी और मुनाफा में 39 फीसदी की ग्रोछ देखने को मिली है। वित्त वर्ष 2016 में कंपनी की आय 989 करोड़ रुपये, एबिटा 128 करोड़ रुपये, मार्जिन 12.97 फीसदी और मुनाफा 57 करोड़ रुपये रहा है।

फिलहाल कंपनी का शेयर साल के 1510 के उच्चतम स्तर से 45 फीसदी नीचे आया है। नोटबंदी के कारण शेयर में गिरावट आई है। चौथी तिमाही से नोटबंदी का असर कम होना शुरु हुआ है। कंपनी के दुपहिया वाहनों की आय में 44 फीसदी हिस्सा एचएमएसआई से आता है। कंपनी ने एचएमएसआई की एक्टिवा के लिए अहमदाबाद में प्लांट लगाया है।

कंपनी ने हाल में जापान की 2 कंपनियों से करार किया है। कंपनी की प्रदूषण नियंत्रण उपकरण बनाने की योजना है। बीएसआईवी अप्रैल से लागू होगा। कंपनी का मार्केट कैप 1100 करोड़ रुपये का है। प्रोमोटर के पास कंपनी का 63.59 फीसदी हिस्सा है और एफपीआई के पास 15.19 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा एमएफ के पास 5.9 फीसदी, बजाज अलियांज के पास 3 फीसदी हिस्सा है।

No comments:

Post a Comment