Wednesday 17 July 2019

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।

GAIL

गैस मार्केटिंग और पाइपलाइन कारोबार अलग हो सकता है। सरकार ने कंपनी से कारोबार अलग करने को कहा है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जानकारी दी है। सरकार चाहती है कि हितों का कोई टकराव ना हो। सरकार दूसरी गैस मार्केटिंग कंपनियों को बराबरी का मौका देना चाहती है।



RIL/ADANI GAS

निजी कंपनियों को सब्सिडी वाली LPG बेचने की मंजूरी संभव है। सरकार ने प्रस्ताव पर विचार के लिए कमिटी बनाई है। अभी सिर्फ सरकारी कंपनियों को सब्सिडी वाली LPG बेचने की मंजूरी मिली है। RIL को सिर्फ बाजार भाव पर LPG बेचने की इजाजत है।

DCB BANK

वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में डीसीबी बैंक का मुनाफा 16.6 फीसदी बढ़कर 81.1 करोड़ रुपये रही है जबकि वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में डीसीबी बैंक का मुनाफा 69.5 करोड़ रुपये रहा था।

वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में डीसीबी बैंक की ब्याज आय 16.6 फीसदी बढ़कर 81.1 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में डीसीबी बैंक की ब्याज आय 980 करोड़ रुपये रही थी।

तिमाही दर तिमाही आधार पर पहली तिमाही में डीसीबी बैंक का ग्रॉस एनपीए 1.84 फीसदी से बढ़कर 1.96 फीसदी रहा है। तिमाही आधार पर पहली तिमाही में डीसीबी बैंक का नेट एनपीए 0.65 फीसदी से बढ़कर 0.81 फीसदी रहा है।

रुपये में देखें तो तिमाही दर तिमाही आधार पर पहली तिमाही में डीसीबी बैंक का ग्रॉस एनपीए 439.5 करोड़ रुपये से बढ़कर 476.4 करोड़ रुपये रहा है। तिमाही आधार पर पहली तिमाही में डीसीबी बैंक का नेट एनपीए 153.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 195.8 करोड़ रुपये रहा है।

तिमाही आधार पर पहली तिमाही में डीसीबी बैंक की प्रोविजनिंग 34.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 40.6 करोड़ रुपये रही है जबकि पिछले साल की पहली तिमाही में डीसीबी बैंक की प्रोविजनिंग 33.2 करोड़ रुपये रही थी। 

INDIGO

राकेश गंगवाल का हिस्सा बेचने से इनकार किया है। सूत्रों के मुताबिक सरकार ने कॉरपोरेट गवर्नेंस पर जवाब मांगा है। सरकार ने INDIGO राकेश गंगवाल के आरोपों पर जवाब दे। सरकार का कहना है कि दो प्रोमोटर का समझौता कानून के आड़े ना आए।

KNR CONST

कंपनी को Navayuga Engineering Company से 847.34 Cr का ऑर्डर मिला है।

SADBHAV INFRA

सालाना आधार पर अप्रैल-जून में टोल रेवेन्यू 2.3% बढ़कर 280 करोड़ रुपये रहा है।

SUZLON

बॉन्ड पर 17.2 करोड़ डॉलर के पेमेंट का डिफॉल्ट किया है। कंपनी स्टेकहोल्डर्स से कर्ज पर बात कर रहे हैं।

MTNL

MTNL, BSNL के रिवाइवल की तैयारी शुरु हुई है।  गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में GoM की बैठक हुई है। दोनों कंपनियों को लेकर राहत पैकेज पर चर्चा हुई है।

TATA MOTORS

UK सरकार ने JLR को 50 करोड़ पाउंड का लोन दिया है। UK में इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने के लिए लोन मंजूर किया गया है।

5 PAISA CAPITAL

80 रुपये प्रतिशेयर के भाव पर 102 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू को मंजूरी मिली है। एक पर एक शेयर के हिसाब से 1.27 करोड़ का राइट्स इश्यू मंजूर हुआ है। 23 जुलाई से 6 अगस्त तक राइट्स इश्यू खुला रहेगा।

COX & KINGS

45 करोड़ रुपये के कमर्शियल पेपर पर डिफॉल्ट हुआ है।

EDELWEISS

रिपोर्ट के मुताबिक वेल्थ मैनेजमेंट कारोबार में 2,000 करोड़ रुपये में 20% हिस्सा बेच सकती है।

JET AIRWAYS

क्रेडिटर्स कमिटी की कल पहली बैठक हुई है। अंतरिम फाइनेंसिंग और बोलियां मंगाने पर चर्चा हुई है। JET को करीब 700 करोड़ रुपये को अंतरिम फंडिंग की जरूरत है। Priority Debt के तौर पर 700 करोड़ रुपये का फंड जुटाने पर चर्चा हुई है। 20 जुलाई तक JET के लिए बोलियां मंगाएंगे। अगस्त के पहले हफ्ते तक बोली जमा करनी होगी। NCLT के तहत रिजोल्यूशन प्रोसेस तेज करने पर चर्चा हुई।

फोकस मेंYES BANK
 
बैंक में PE फर्म बड़ा हिस्सा खरीद सकती हैं। अमेरिका के PE फर्म की 85 करोड़ डॉलर का ऑफर देने की खबरें है। PE फर्म का कंसोर्शियम हिस्सा खरीदने की इच्छुक है। कंसोर्शियम में 2 अमेरिकी और 2 घरेलू PE फर्म मौजूद है। 17 जुलाई को नतीजों के बाद डील की घोषणा हो सकती है।  

To Get Free Trial 
Missed call @ 8817002233 
Call Us @ 9893024247
Mail Us = starindiamarketresearch@gmail.com
Visit = https://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment