Friday 2 August 2019

4 बैंकिंग शेयरों में मिल सकता है 42% तक रिटर्न, ब्रोकरेज हाउस ने लगाया दांव

आम बजट, 2019-20 के बाद से शेयर बाजार पर लगातार दबाव दिख रहा है। यही वजह है कि 5 जुलाई से अब तक सेंसेक्स लगभग 4.50 फीसदी टूट चुका है। इसके बावजूद विभिन्न फैक्टर्स के चलते कुछ सेक्टर्स के चुनिंदा शेयरों की वैल्युएशन आकर्षक हो गई है। मनीभास्कर यहां बैंकिंग सेक्टर के 4 शेयरों के बारे में बता रहे हैं, जिनके लिए ब्रोकरेज हाउस भी खासे बुलिश हैं।



1. इंडसइंड बैंक

टारगेट-2011 रुपए रिटर्न-42 फीसदी (22 जुलाई के क्लोजिंग प्राइस के आधार पर)
ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, बैंक की एसेट क्वालिटी स्थिर होती दिख रही है। इसके अलावा जून तिमाही में माइक्रोफाइनेंस बुक और लोन्स में कंट्रोल ग्रोथ दिखी है। इसके अलावा ऑटो सेल्स में सुस्ती के बावजूद वित्त वर्ष 2020-21 में लोन्स में 28 फीसदी ग्रोथ का अनुमान जाहिर किया गया है। वहीं जनवरी-मार्च, 2019 तिमाही की सुस्ती के बावज अप्रैल-जून, 2019 तिमाही में नेट इंटरेस्ट मार्जिन 50 आधार अंकों की ग्रोथ के साथ 4.05 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया। ब्रोकरेज ने कहा कि स्टेबल एसेट क्वालिटी और स्ट्रेस्ड कंपिनयों में एक्सपोजर घटने से बैंक का शेयर ट्रैक पर लौटता दिख रहा है। ब्रोकरेज ने एक साल की अवधि में शेयर के लिए 2011 रुपए का टारगेट दिया। इस प्रकार 22 जुलाई के क्लोजिंग प्राइस पर इंडसइंड बैंक में 42 फीसदी का टारगेट मिल सकता है।


2. फेडरल बैंक

टारगेट-130 रुपए रिटर्न-36 फीसदी
ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी के मुताबिक, पीएटी, डिपाजिट्स और एडवांसेस में सालाना आधार पर क्रमशः 46 फीसदी, 19 फीसदी और 18 सहित सभी पैरामीटर्स पर फेडरल बैंक का प्रदर्शन बेहतर रहा है। हालांकि ग्रॉस एनपीए के 7 आधार अंक बढ़कर 2.99 फीसदी पर पहुंचने से एसेट क्वालिटी कुछ कमजोर हुई है और स्लिपेज 1.5 फीसदी (लोन बुक की) हो गई है। इसके आधार पर ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के लिए अपना पॉजिटिव व्यू बरकरार रखा है। साथ ही एक साल की अवधि के लिए टारगेट बढ़ाकर 130 रुपए कर दिया है। 22 जुलाई के क्लोजिंग प्राइस के आधार पर शेयर में 36 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

3. डीसीबी बैंक

टारगेट-218 रुपए रिटर्न-14 फीसदी
ब्रोकरेज हाउस अरिहंत कैपिटल के मुताबिबक, वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में कमजोर लोन ग्रोथ और मार्जिन पर प्रेशर देखने को मिला। सालाना आधार पर प्रॉफिट ग्रोथ 17 फीसदी और कुल इनकम में 10 फीसदी की स्थिर ग्रोथ रही। इसके अलावा कॉर्पोरेट लोन बुक में डि-ग्रोथ के चलते सालाना आधार पर एडवांस ग्रोथ महज 13 फीसदी की सुस्त ग्रोथ और एनआईएम में गिरावट देखने को मिली। ब्रोकरेज ने एसेट क्वालिटी और ग्रोथ की चिंताओं को देखते हुए डीसीबी बैंक के लिए एक्युमलेट से डाउनग्रेड करते हुए होल्ड रेटिंग दी है। साथ ही इसके लिए टारगेट 232 रुपए से घटाकर 218 रुपए कर दिया गया है।

4. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक

टारगेट-750 रुपए रिटर्न-14 फीसदी
ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक का फोकस अपनी प्रमुख बिजनेस लाइन्स, व्हीकल और एमएसएमई लोन्स पर बना हुआ है, वहीं बैंक हाउसिंग लोन, गोल्ड लोन, कंज्यूमर ड्यूरेबल फाइनेंसिंग आदि नए सेगमेंट्स में भी पैठ बढ़ा रही है। इसके अलावा डिजिटिल इनीशिएटिव्स के माध्यम से रिटेल डिपॉजिट्स मोबिलाइजेशन को सफलता मिल रही है, जिससे ग्रोथ बरकरार रखने में मदद मिलनी चाहिए। बैंक वित्त वर्ष 2022 तक अपनी लोन बुक को 70 हजार करोड़ रुपए और कस्टमर बेस 50 लाख तक ले जाने के लक्ष्य पर काम कर रही है। चुनौतीपूर्ण माहौल के बीच बैंक ने यूज्ड कार फाइनेंसिंग पर फोकस बढ़ाया है, जिससे आगे फायदा मिलने का अनुमान है। ब्रोकरेज हाउस ने एयू स्माल फाइनेंस बैंक के लिए 750 रुपए का टारगेट दिया है।
To Get Free Trial
Missed call @ 8817002233
Mail Us = starindiamarketresearch@gmail.com
Visit = https://www.starindiaresearch.com/freetrial

No comments:

Post a Comment