Monday 14 November 2016

कालेधन पर पीएम मोदी ने दी फिर चेतावनी

कालाधन छिपाने वालों को प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर चेतावनी दे डाली है। प्रधानमंत्री मोदी ने जापान में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपनी अघोषित आय का खुलासा अब तक नहीं किया है उनके पास 30 दिसंबर तक आखिरी मौका है। इसके बाद ना कोई दूसरी स्कीम आएगी और ना ही कोई नरमी बरती जाएगी। 30 दिसंबर के बाद ठिकानों पर छापेमारी होगी। बिना हिसाब के कुछ हाथ आया तो कार्रवाई होगी। पीएम ने कहा कि सरकार ने आईडीएस के जरिए पहले ही काला धन जमा करवाने का मौका दिया था।
7161_modi_blackmoney

पुराने नोट बदलने पर पीएम मोदी ने कहा कि वे आम लोगों के सहयोग को नमन करते हैं। लोगों ने तकलीफ सही और सहयोग दिया। देश के लिए लोग तकलीफ उठा रहे हैं। तकलीफ के बाद भी लोगों ने फैसला स्वीकारा है। उन्होंने कहा कि नोट बंद करने के फैसले को गोपनीय रखना जरूरी था। चोरी का माल निकलना चाहिए। नोटबंदी के बाद गंगा में नोट बह रहे हैं। नोटबंदी किसी को परेशान करने के लिए नहीं है। 2.5 लाख रुपये तक जमा कराने पर कोई सवाल नहीं किया जाएगा। सरकार ईमानदार लोगों की रक्षा करेगी लेकिन बैंकों में कालाधन लाने वाले नहीं बचेंगे।

इस बीच 500 और 1000 के नोट बंद होने पर राजनीति तेज हो गई है। अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा है कि नोट बंद होने के बाद हो रही कालाबाजारी के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री, अमित शाह और भाजपा से 3 सवाल किए हैं। उन्होंने पूंछा है कि किसके पास है काला धन? खबर की जानकारी वाले लोगों की लिस्ट सार्वजनिक की जाए और काले धन को सफेद में बदलने वाले दलाल कौन हैं?

No comments:

Post a Comment