Saturday 26 November 2016

दमदार रही शुरुआत, किन शेयरों में बनी रहेगी तेजी

दिसंबर सीरीज की शुरुआत बाजार के लिए दमदार रही है। नवंबर सीरीज की तेज गिरावट को भूलकर बाजार ने तेज दौड़ लगाई है। तेजी ऐसी कि निफ्टी 8100 के पार निकल गया है, तो सेंसेक्स ने 450 अंकों से ज्यादा की छलांग लगाई है। सेंसेक्स और निफ्टी में 1.75 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 26344 तक दस्तक दी थी, तो निफ्टी 8122.25 तक पहुंचा था। अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दिन के ऊपरी स्तरों के आसपास ही बंद हुए हैं।
market_update_400
मनीलिशियस कैपिटल एडवाइजरी के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि ब्रेक्सिट और यूएस मार्केट को लेकर जो घबराहट कुछ चुनिंदा आईटी कंपनियों में थी वह कम हुई है। क्योंकि बाजार ने ज्यादातर अपने प्राइज में कटौती की है। जिसके चलते एचसीएल टेक्नोलॉजी, टीसीएस में ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं नजर आ रही है। मार्केट में एचसीएल टेक्नोलॉजी में अर्निंग ग्रोथ 11-12 फीसदी तक आ सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।

पीएसयू बैंक में फायदा होने की उम्मीद है क्योंकि इन बैंकों को डिपॉजिटरी बेंस काफी बढ़ी क्षमता में मिलेगी। इन बैंकों के दिसबंर महीने में इतनी लोन ग्रोथ बुक में इजाफा ना हो लेकिन डिपॉजिटरी बेंस में इनमें स्थिरता देखने को मिलेगी। लिहाजा पीएसयू बैंक में पीएनबी, एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा इनमें ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न बनने की संभावनाएं भी अधिक नजर आ रही है। एऩबीएफसी में जहां कहीं भी लोन अगेस्ट प्रॉपर्टी का पोर्टफोलियो थोड़ा कम है वहां हर गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। जैसे कि हाउसिंग फाइनेंस कंपनी पर डीएचएफएल,एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में निवेश कर सकते है।

अदानी ट्रांसमिशन में ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है हालांकि इसमें थोड़ी बहुत मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। इसमें लंबी अवधि के लिए रिस्क रिवॉर्ड काफी बेहतर है।  लेकिन शॉर्ट टर्म में इसमें मुनाफावसूली हावी होती नजर आ सकती है।

No comments:

Post a Comment