Tuesday 22 November 2016

क्वालिटी शेयरों पर अभी लगाएं दांव, बनेगा पैसा

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के डायरेक्टर और चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर मिहिर वोरा का कहना है कि बाजार को ओक कंसोलीडेशन या करेक्शन की जरूरत थी। वो अब देखने को भी मिल रहा है। लेकिन बाजार में ये करेक्शन जिस वजह से आ रहा हा उसकी उम्मीद तो नहीं थी। इस समय बाजार में 25-30 फीसदी का काफी अच्छा करेक्शन आ गया है। फिर भी ऐसा नहीं है कि बाजार में गिरावट आ गई है इसलिए बहुत एग्रेसिव खरीदारी करनी चाहिए। लेकिन इस समय सोच-समझ कर चुनिंदा शेयरों में पैसे लगाने के अच्छे मौके जरूर हैं।
traders_hotline1_240
नोटबंदी पर मिहिर वोरा का कहना है कि ये सरकार का काफी बड़ा और अहम कदम है। इसके शॉर्ट टर्म प्रभाव पर अभी बहुत कुछ कहना संभव नहीं है। लेकिन एक बात साफ है कि लंबी अवधि में सरकार के इस कदम से काफी फायदा होगा।

मिहिर वोरा के मुताबिक डॉलर की मजबूती की वजह से हमें उभरते बाजारों ले एफआईआई निवेश निकलता दिख रहा है। इसके अलावा नोटबंदी के प्रभाव के वजह से भी देश में एफआईआई निवेश पर दबाव दिख रहा है। जब तक डॉलर में मजबूती बनी रहेगी और जब तक अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की नीतियां साफ नहीं हो जाती तब तक उभरते बाजारों में एफएफआईआई निवेश का पॉजिटिव होना थोड़ा मुश्किल लग रहा है।

No comments:

Post a Comment